X Close
X
9826003456

भारतीय वायुसेना की लड़ाकू पायलट जुबिक्शा ठाकुर लड़कियों में भर रहीं कुछ कर गुजरने का जोश


Gadwal:

भारतीय वायुसेना की लड़ाकू पायलट जुबिक्शा ठाकुर लड़कियों में भर रहीं कुछ कर गुजरने का जोश

जम्मू कश्मीर के गुमनाम गांव की रहने वाली भारतीय वायुसेना की 24 साल की लड़ाकू पायलट जुबिक्शा ठाकुर राज्य के युवक-युवतियों के लिए प्रेरणा बनी है । प्रेरक भाषणों की श्रृंखला में, ठाकुर ने बृहस्पतिवार को छात्रों से कहा कि सेना की ओर से आयोजित ‘संगम यूथ फेस्टिवल’ में भाग लेने के लिए भदरवाह आने के फैसले ने उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया, क्योंकि उन्होंने उसी वक्त सशस्त्र बलों में शामिल होने का फैसला किया।

उधमपुर जिले के बिल्लन बॉलियान की रहने वाली ठाकुर इस साल लड़ाकू पायलट के तौर पर वायुसेना में शामिल हुई हैं। देश में ऐसा करने वाली कुछ ही महिलाएं हैं। ठाकुर के प्रेरक भाषण जीवन में कुछ करने के लिए राज्य के युवाओं, खासकर लड़कियों को प्रेरित कर रहे हैं। इन भाषण कार्यक्रमों का आयोजन राष्ट्रीय राइफल्स की भदरवाह इकाई कर रही है।

ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ” मैंने फैसला किया कि मुझे इसमें जाना है। मैं चाहूंगी कि हर युवक-युवती लड़ाकू पायलट बनने का बड़ा सपना देखे।” केंद्रीय विद्यालय और पीजी कॉलेज भदरवाह के विद्यार्थियों को अपने संदेश में ठाकुर ने कहा, ”आपको अपने सपने अभी पूरे नहीं होने वाले लग सकते हैं, लेकिन आपको उनका पीछा करना चाहिए और इतनी मेहनत करनी चाहिए ताकि वे साकार हो जाएं।”

ठाकुर के अलावा, 4 राष्ट्रीय राइल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल डीडी पांडे ने भी छात्रों के साथ अपने अनुभवों को साझा किया।

The post भारतीय वायुसेना की लड़ाकू पायलट जुबिक्शा ठाकुर लड़कियों में भर रहीं कुछ कर गुजरने का जोश appeared first on www.prompttimes.com.

Prompt Times