X Close
X
9826003456

गुजरात में पकड़े गये चीनी जहाज में मिला मिसाइल लॉन्च करने का सामान, सुरक्षा बल सतर्क


Prompt-Times-218-e1582111387387

कांडला। गुजरात के कांडला बंदरगाह जिसे अब दीनदयाल पोर्ट के नाम से भी जाना जाता है, पर पकड़े गये चीनी जहाज की जाँच में जुटी एजेंसियों के हाथ कुछ चौंकाने वाले तथ्य लगे हैं। बताया जा रहा है कि चीनी जहाज के कार्गो में मिसाइल लॉन्च करने का सामान मिला है जिसके बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह परमाणु मिसाइल लॉन्च करने में भी सक्षम है।

चीन से कराची जा रहे जहाज में इस तरह का सामान मिलना इसलिए ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अगले सप्ताह भारत आने का कार्यक्रम है और वह सीधे गुजरात ही आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियां, डीआरडीओ के वैज्ञानिक और सीमा शुल्क अधिकारियों का दल जहाज पर मौजूद संदिग्ध उपकरणों का निरीक्षण कर रहा है और उनसे संबंधित विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

रिपोर्टों के मुताबिक इस चीनी जहाज का नाम ‘दा क्वी योन’ बताया जा रहा है। इस जहाज पर हांगकांग का झंडा लगा हुआ है और पोर्ट कासिम यानि कराची लिखा हुआ है। यह जहाज चीन के जियांग्यू प्रांत से 17 जनवरी को रवाना हुआ था और तीन फरवरी को इसे कांडला बंदरगाह पर रोका गया तब से यह वहीं पर ही है।

इस चीनी जहाज में 22 क्रू मेंबर सवार हैं जिनसे पूछताछ का काम जारी है। डीआरडीओ के अधिकारी पूरे मामले की जांच में तो जुटे ही हुए हैं तथा चीन की पिछली कुछ गतिविधियों और इस जहाज के पकड़े जाने की घटना के बीच की कड़ियों को जोड़ने का भी काम कर रहे हैं। फिलहाल यह चीनी जहाज बंदरगाह की जैटी-15 पर खड़ा हुआ है और इसके आसपास कड़ी सुरक्षा है।

The post गुजरात में पकड़े गये चीनी जहाज में मिला मिसाइल लॉन्च करने का सामान, सुरक्षा बल सतर्क appeared first on Prompt Times Media has a ⭐⭐⭐⭐⭐ rating on Google.

(PROMPT TIMES) (PROMPT TIMES)
Prompt Times