X Close
X
9826003456

10 अक्टूबर से कश्मीर जा सकेंगे पर्यटक, पाबंदी वाली एडवाइजरी वापस ली गई


Curfew-Kashmir-JH76
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो चुके हालात के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया। एक अहम समीक्षा बैठक के दौरान पर्टयकों के कश्मीर आने पर लगी रोक हटा ली गई है।

अब 10 अक्टूबर से कश्मीर घाटी समेत प्रदेश के किसी भी हिस्से में पर्यटको को भ्रमण करने की इजाजत होगी। बता दें, आर्टिकल 370 हटाए जाने से पहले राज्यपाल की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी और लोगों से कश्मीर घाटी नहीं आने को कहा गया था। यहां तक कि अमरनााथ यात्रा कर रहे लोगों से भी कश्मीर घाटी छोड़ने को कहा गया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने सहालकारो और चीफ सेक्रेटरी के साथ मीटिंग की। इस दौरान राज्य में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। अच्छी तरह सोच विचार के बाद तय हुआ कि अब कश्मीर को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाए।

249 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं 20 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं 23 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं 27 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं बता दें, अगस्त में मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला लिया था।

इससे पहले एतहितायत कई कदम उठाए गए थे, जिनमें यात्रियों को कश्मीर नहीं आने की एडवाइजरी भी शामिल थी। अब हालात पूरी तरह सामान्य हो चुके हैं। (PROMPT TIMES)
Prompt Times