X Close
X
9826003456

वैभव अपने निर्णय स्वयं लेते है : गहलोत


ashok-gehlot11122018054102
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के नव निवार्चित अध्यक्ष एवं उनके पुत्र वैभव गहलोत उनसे अलग रहते है और वह अपने निर्णय लेने में सक्षम है।

श्री गहलोत ने आज शाम यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वैभव गहलोत को उन्होंने कभी प्रमोट नहीं किया है बल्कि वह अपनी राजनीति करते है और “मैं अपनी राजनीति करता हूं।“ उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेल उनकी पसंद का कभी नहीं रहा है बल्कि उनके पसंदीदा खेल कबड्डी एवं बॉलीवाल रहे है।

उन्होंने कहा कि जोधपुर से लोकसभा चुनाव में वैभव गहलोत को टिकट पार्टी द्वारा निधार्रित मानदण्डो को देखते हुए और पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर दिया गया था। उनकी वजह से नहीं दिया गया है।

विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता रामेश्वर डूड़ी द्वारा लगाये गये आरोपों के संबंध में पुछे गये सवाल के जबाव में श्री गहलोत ने कहा कि चुनाव लड़ना हो तो सारे हथकड़े अपनाते है। उन्होंने कहा कि श्री डूडी इस संबंध में उनसे मिले थे लेकिन मैने कहा ‘ मैं क्रिकेट की राजनीति में नहीं पड़ता हूं।‘ उन्होंने कहा कि श्री डूडी कांग्रेस के नेता है तथा उनके करीबी रहे थे। लेकिन भविष्य में उन पर ही निर्भर करेगा कि पार्टी के प्रति उनका रवैया कैसा रहेगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी द्वारा श्री गहलोत द्वारा गुजरात में शराब बंदी के मामले पर दिये गये बयान की निंदा करने बाबत पुछे गये प्रश्न के जवाब में श्री गहलोत ने कहा कि गुजरात में आजादी के बाद से ही शराब बंदी है। उन्होंने कहा कि श्री रूपाणी साबित करें कि उनके राज्य में अधिकांश घरो मे शराब का सेवन नहीं किया जाता है। या तो श्री रूपाणी राजनीति छोड़ दे अथवा वह स्वयं राजनीति छोड़ देंगे।

(PROMPT TIMES)
Prompt Times