X Close
X
9826003456

रिलायंस की जियो फाइबर सेवा 5 सितंबर से होगी शुरू


Fibre-8F84

रिलायंस इण्डस्ट्रीज 5 सितंबर ने अपनी चिर-प्रतिक्षित फाइबर नेटवर्क सेवा जियो फाइबर पूरे देश में शुरू करने जा रही है. इसमें 1 GBPS की स्पीड से उपभोक्ताओं को इंटरनेट सुविधा प्रदान की जाएगी. इस सेवा के जरिए उपभोक्ताओं को पहले ही दिन रिलीज होने वाली फिल्म देख पाएंगे.

हर साल की तरह इस साल भी रिलायंस इण्डस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक का कंपनी के शेयरधारकों के साथ आम लोग भी महीनों से इंतजार कर रहे थे. सोमवार को हुई मुंबई स्थित बाम्बे हॉस्पिटल के निकट स्थित बिड़ला मातोश्री सभागार में हुई आम बैठक को संबोधित करते चेयरमैन मुकेश अंबानी ने किसी को निराश नहीं किया. उन्होंने न केवल कंपनी को आगे ले जाने के लिए कार्ययोजना बताई बल्कि कर्ज के बोझ के पूरी तरह से मुक्त करने का रास्ता भी बताया.

आम लोगों की निगाह बैठक में जियो फाइबर की घोषणा पर टिकी हुई थी. मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर से पूरे देश में जियो फाइबर की व्यावसायिक सेवा शुरू करने की घोषणा करते हुए बताया कि उनकी योजना देश के 1600 शहरों में दो करोड़ घरों और डेढ़ करोड़ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचने की है. इसमें 4K सेटटॉप बाक्स से लेकर 4K रिजोल्यूशन वाले टीवी मुफ्त में दिया जाएगा. इसका सेवा का मासिक शुल्क 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक होगा.

()
Prompt Times