X Close
X
9826003456

योगा में गोल्डमेडलिस्ट वर्षा तिवारी ने महिलाओं को दिया योग प्रशिक्षण


Gadwal:

योग को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने कराया संकल्प
महिला सशक्तिकरण के लिए सार्थक प्रयास

 
कसडोल । योग शिक्षिका एवं योगा में गोल्डमेडलिस्ट वर्षा तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर महिलाओं को योग का प्रशिक्षण देकर , महिला सशक्तिकरण की दिशा में किया सार्थक पहल।

21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिक्षिका एवं योगा में गोल्डमेडलिस्ट वर्षा तिवारी ने योग दिवस 2020 के थीम ” योगा एट होम विद फैमिली ” पर आधारित महिलाओं एवं स्कूली छात्राओं को घर पर ही योगाभ्यास कराया । इससे पहले योग करने से होने वाले लाभ के विषय में विस्तार से बताया । वर्षा तिवारी ने महिलाओं एवं स्कूली छात्राओं को बताया कि योग के माध्यम से कोरोना वायरस सहित अनेक घातक बीमारियों से बचा जा सकता है ।आज समूचे विश्व में कोरोना सहित अनेक घातक बीमारियों के कारण लोग तनावग्रस्त होते जा रहे हैं इन सबसे बचने का एक मात्र उपाय योग है ।योगाभ्यास में उपस्थित महिलाओं एवं स्कूली छात्राओं ने योग केवल एक दिन नहीं बल्कि अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लिया । योगाभ्यास में नगर की महिलाएँ डॉ चन्द्रकला वर्मा  , श्रीमती मनीषा तिवारी ,प्रियंका मिश्रा , कमला साहू , बच्चों में मृणाली , धारिणी , अवन्तिका ,अंकिता शामिल हुए ।नगर में पहली बार महिलाओं द्वारा इस तरह का आयोजन किया गया है , यह महिला सशक्तिकरण की ओर सार्थक कदम को दर्शाता है,  जो की कसडोल नगर के लिए गौरव की बात है।

अशोक कुमार टंडन

The post योगा में गोल्डमेडलिस्ट वर्षा तिवारी ने महिलाओं को दिया योग प्रशिक्षण appeared first on Prompt Times Media has a ⭐⭐⭐⭐⭐ rating on Google.

Prompt Times