X Close
X
9826003456

कोरोना के 16 नए केस मिले-दोनों लहरों का पीक गुजर जाने के बाद पहली बार प्रदेश में सक्रिय मरीज 200 से कम, पिछले कई दिन से कोई मौत भी नहीं


Gadwal:

13-अक्टूबर-2021  | प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 16 नए संक्रमित और बढ़ गए हैं। इनमें रायपुर के 1 मरीज शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के किसी भी जिले में कोई मृत्यु नहीं हुई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। इस बीच, राहत की खबर ये है कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव यानी सक्रिय मरीजों की संख्या 200 से नीचे आ गई है। कोरोना की दोनों लहरों के गुजरने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार पहले एक हजार से अधिक और फिर उसके बाद 500 से हजार के बीच रही है। इस लिहाज से सक्रिय मरीजों की संख्या में फिलहाल 300 से अधिक की कमी आ गई है। अक्टूबर के 12 दिन में 300 से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। हर दिन मरीजों के स्वस्थ होने की दर 25 या उससे कुछ अधिक पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का अनुमान है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में आने वाले दिनों और कमी होने की संभावना है क्योंकि अस्पताल या घर से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या अभी और बढ़ेगी। अक्टूबर के पहले दो हफ्ते में प्रदेश में 200 से अधिक नए मरीज मिले हैं।

Source;-“दैनिक भास्कर”

The post कोरोना के 16 नए केस मिले-दोनों लहरों का पीक गुजर जाने के बाद पहली बार प्रदेश में सक्रिय मरीज 200 से कम, पिछले कई दिन से कोई मौत भी नहीं appeared first on PROMPT TIMES.

Prompt Times