X Close
X
9826003456

कांवर यात्रा में जूते पहनकर मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व अन्य ने किया हिन्दू संस्कृति का अपमान: संजय श्रीवास्तव


narendra-modi-amit-shah12122018025257
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत कांग्रेस विधायकों पर धार्मिक आस्था का अपमान करने और कांवर यात्रा में जूते पहने हुए पूजन व यात्रा करने पर जमकर हमला साधा है।

भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि सावन के आखिरी सोमवार को राजधानी में आयोजित कांवर यात्रा कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व अन्य विधायक उपस्थित थे।

उन्होंने पूजा-अर्चना व कांवरियों की सेवा के बाद उनकी हौसला आफजाई करने की रस्म अदायगी में अपने कंधों पर कांवर भी रखी लेकिन इस दौरान बघेल, साहू व कांग्रेसी विधायकों ने  धार्मिक आस्था की पवित्रता का ध्यान तक नहीं रखा और पूरी पूजा-विधि व कांवर यात्रा में वे सब जूते पहने हुए रहे।

कांवर यात्रा कांवरिए नंगे पैर गंतव्य की यात्रा करते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व विधायकों ने आस्था के इस पवित्र व संवेदनशील पहलू की अनदेखी की।

जाहिर है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और विधायकों ने धार्मिक विधान का खुला अपमान किया। भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और विधायकों को जिस तरह राजनीतिक व प्रशासनिक समझ नहीं है, वैसे ही धार्मिक विधानों की समझ भी नहीं है और वे ऐसे आयोजनों में सिवाय ढोंग और राजनीतिक नौटंकी का शर्मनाक प्रदर्शन करते हैं, और वह ढोंग भी वे ठीक से कर नहीं पाते।

उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यमंत्री, गृह मंत्री समेत सभी विधायकों से धार्मिक आस्था का अपमान करने के लिए क्षमायाचना करने की मांग की है।

The post कांवर यात्रा में जूते पहनकर मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व अन्य ने किया हिन्दू संस्कृति का अपमान: संजय श्रीवास्तव appeared first on www.prompttimes.com. (PROMPT TIMES)
Prompt Times