X Close
X
9826003456

इस राज्य के 18 हजार कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, अक्टूबर से मिलेगी बढ़ी सैलरी


Gadwal:

इस राज्य के 18 हजार कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, अक्टूबर से मिलेगी बढ़ी सैलरी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के 18 हजार बिजली कर्मचारियों को गले महीने यानि अक्टूबर से बढ़ी हुई सैलरी दी जाएगी। राज्य बिजली बोर्ड ने 18 हजार कर्मचारियों की सैलरी में 4 फीसदी महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को नोटिफाई कर दिया है। कर्मचारियों को जनवरी से जुलाई का महंगाई भत्ते (DA) का बकाया एरियर भी मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिजली बोर्ड ने कहा है कि सितंबर की सैलरी में अगस्त का एरियर जुड़कर कर्मचारियों को मिलेगा। पेंशनर्स के लिए 6 महीने का महंगाई भत्ते (DA) का एरियर एकमुश्त देने की अधिसूचना फिलहाल जारी नहीं हुई है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में करीब ढाई लाख कर्मचारी हैं। बिजली कर्मचारियों के अलावा अन्य कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को नोटिफाई कर दिया गया है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के करीब ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च 2017 तक राज्य में 1.75 लाख से ज्यादा रेग्युलर कर्मचारी और गैर नियमित कर्मचारी 42 हजार से ज्यादा थे। हिमाचल प्रदेश सरकार के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद राज्य में सरकारी कर्मचारियों को 148 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। बता दें कि इससे पहले भी राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। राज्य सरकार द्वारा की गई ये बढ़ोतरी 1 जुलाई 2018 से लागू थी।

The post इस राज्य के 18 हजार कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, अक्टूबर से मिलेगी बढ़ी सैलरी appeared first on .

Prompt Times