X Close
X
9826003456

इस अभियान को अंजाम देते हुए जम्मू कश्मीर में पुलिस व सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी कामयाबी


Gadwal:

इस अभियान को अंजाम देते हुए जम्मू कश्मीर में पुलिस व सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर में पुलिस व सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों को आज यानी गुरुवार को हिजबुल के चार ओवर ग्राउंड वर्कर के सोपोर में होने की सूचना मिली. पुलिस व सुरक्षाबलों ने बड़ी मुस्तैदी से इस अभियान को अंजाम देते हुए सभी को अरैस्ट कर लिया. इनके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है. पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इन ओवर ग्राउंड वर्कर से पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं.

इससे पहले एक नवंबर को भी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके से शुक्रवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को सुरक्षा बलों ने हिरासत में लिया था. उनके पास से तीन हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए थे.

21 राष्ट्रीय राइफल्स तथा एसओजी की ओर से हंदवाड़ा में नाका लगाया गया था. चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को रोका गया. पूछताछ में इन्होंने लश्कर के ओजीडब्ल्यू के रूप में कार्य करने की बात स्वीकार की. इनकी पहचान मागाम हंदवाड़ा के जफर और तजामुल के रूप में हुई थी.

ओवर ग्राउंड वर्कर

ओवर ग्राउंड वर्कर जिसे संक्षेप में ओजीडब्ल्यू बोला जाता है. ये आम लोगों की तरह रहकर आतंकवादियों के लिए कार्य करते हैं. किसी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए ये ओजीडब्ल्यू आतंकियों के लिए जमीन तैयार करते हैं.

यह आतंकवादियों तक सुरक्षाबलों की सूचनाएं पहुंचाने के साथ ही उनके लिए हथियार, पैसा व सुरक्षित ठिकाने का बंदोबस्त करते हैं. आतंकियों के साथ ही ये ओजीडब्ल्यू सेना के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं.

सुरक्षाबलों के भारी दवाब के चलते आतंकवादी व उनके मददगार ओवर ग्राउंड वर्कर छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि आम लोगों के साथ उनका सम्पर्क ही न होने पाए. इसके चलते पथराव की घटनाएं भी कम हुई हैं.

The post इस अभियान को अंजाम देते हुए जम्मू कश्मीर में पुलिस व सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी कामयाबी appeared first on Prompt Times.

Prompt Times