X Close
X
9826003456

अयोध्या फैसले के मद्देनजर मध्‍यप्रदेश में सुरक्षा इंतजाम पुख्‍ता रखने के निर्देश


ayodhya bhoomi30012019112533
भोपाल। मध्यप्रदेश केगृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने पुलिस को अयोध्या फैसले अयोध्या फैसले के मद्देनजर प्रदेश में चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त सशस्त्र बल की तैनाती और फ्लैग मार्च जारी रखें। साथ ही सोशल मीडिया पर भी निगरानी हो।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अयोध्या फैसले अयोध्या फैसले के जल्दी आने की संभावना को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। राज्य के सभी जिलों में पुलिस विभाग को इस संबंध में मुस्तैदी बरतने और असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटने के निर्देश भी दिए गए हैं।

मंत्री ने ली गृह विभाग तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक, मंत्रालय में गृह विभाग तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों।

अशांति फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

बाला बच्चन ने कहा कि अफवाह, भड़काऊ संदेश तथा किसी धर्म-विशेष पर विपरीत टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त पैरा मिलेट्री फोर्स के लिए प्रस्ताव भी तैयार रखें। बैठक में प्रमुख सचिव गृह एसएन मिश्रा एवं पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अंतर्राज्यीय सीमाओं पर विशेष जांच के निर्देश

गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने अंतर्राज्यीय सीमाओं पर विशेष जांच, सघन चेकिंग अभियान और रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल, लॉज, धर्मशाला और अन्य सार्वजनिक बाजारों पर विशेष निगरानी रखने को कहा। कंट्रोल-रूम भी 24 घंटे मुस्तैद रहें। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को विस्तार से दिशा-निर्देश भेजे गए हैं।

The post अयोध्या फैसले के मद्देनजर मध्‍यप्रदेश में सुरक्षा इंतजाम पुख्‍ता रखने के निर्देश appeared first on Prompt Times. (PROMPT TIMES)
Prompt Times