X Close
X
9826003456

अत्यधिक बारिस से क्षतिग्रस्त 136 मकानों के लिए तहसीलदार ने साढ़े दस लाख स्वीकृत किया


Gadwal:
  • राशि आहरण कर संबंधित लोगों के बैंक खाते में जमा किया जाएगा 

कसडोल । कसडोल तहसील क्षेत्र के अत्यधिक बारिस से आंशिक या पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त 136 लोगों के मकान के लिए शासन द्वारा साढ़े दस लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है , स्वीकृत राशि आहरित कर संबंधित लोगों के बैंक खाते में जमा किया जावेगा ।
        इस साल विगत 26 ,27 एवं 28 अगस्त 2020  को कसडोल तहसील क्षेत्र में भारी से भी अति भारी बारिश हुई जिसके कारण क्षेत्र के सभी नदी नालों में बाढ़ आ गई थी और करीब डेढ़ सौ से भी अधिक गांवों का संपर्क मुख्यालय से कट गया था । क्षेत्र में हुए अत्यधिक बारिश से क्षेत्र के करीब डेढ़ सौ लोगों का मकान पूर्ण रूप से या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे । जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार तहसील – दार एस एल सिन्हा ने हल्का पटवारीवार अत्यधिक बारिस से क्षतिग्रस्त हुए मकानों के सर्वे कराया और हल्का पटवारी के रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण तहसीलदार द्वारा स्वीकृत किया गया । प्रकरण में तहसीलदार एस एल सिन्हा ने 136 लोगों के आंशिक या पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त मकानों के लिए 1043300 अक्षरी दस लाख तिरालीस हजार तीन सौ रुपये स्वीकृति प्रदान की है । तहसीलदार द्वारा स्वीकृत राशि को आहरण कर संबंधित लोगों के बैंक खाते में जमा कराने की कार्यवाही की जा रही है साथ ही समय पर जिन लोगों की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो पाई थी उनके प्रकरण को भी शीघ्र स्वीकृत किया जाएगा तथा स्वीकृति पश्चात आहरण कर संबंधित लोगों के बैंक खाते में जमा करा दी जाएगी ।

अशोक कुमार टंडन

The post अत्यधिक बारिस से क्षतिग्रस्त 136 मकानों के लिए तहसीलदार ने साढ़े दस लाख स्वीकृत किया appeared first on Prompt Times.

Prompt Times